पंजाब में छह सितंबर से बसों का चक्का जाम, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे कांट्रेक्ट कर्मचारी

पंजाब में छह सितंबर से बसों का चक्का जाम, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे कांट्रेक्ट कर्मचारी

जालंधर (पंजाब)
कांट्रेक्ट कर्मचारियों को नियमित करने की मांग न माने जाने पर पंजाब रोडवेज और पनबस कांट्रेक्ट कर्मचारियों ने छह सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इन सभी ने पंजाब सरकार की गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद यह फैसला लिया। कैबिनेट बैठक में पंजाब रोडवेज, पनबस एवं पीआरटीसी कांट्रेक्ट वर्कर्स को नियमित करने पर कोई फैसला नहीं लिया गया। इससे नाराज कांट्रेक्ट मुलाजिम छह सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। 

हड़ताल पर जाने का मतलब यह होगा कि राज्य में पंजाब रोडवेज, पनबस, पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की सभी बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा। मुलाजिम सात सितंबर से मुख्यमंत्री के आवास के समक्ष पक्का मोर्चा लगाएंगे। सत्र के पहले दिन विधानसभा का घेराव करेंगे। 

कांट्रेक्ट मुलाजिम नेता जसबीर सिंह और गुरप्रीत सिंह ने बताया कि सरकार ने मुलाजिमों की मांग नहीं मानी हैं। इसी वजह से राज्य में सरकारी बसों का परिचालन बंद होगा। इस सारी अव्यवस्था की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। उनकी मांग है कि सरकार कांट्रेक्ट मुलाजिमों को तुरंत पक्का करें, छोटे केसों में बर्खास्त मुलाजिमों को बहाल करें और सरकारी बेड़े में 10,000 नई बसों को शामिल करें। 

Related posts